WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Total Gaming Monthly Income: पिछले माह की कमाई जानकर आप भी दांग रह जाएंगे

Total Gaming Monthly Income: टोटल गेमिंग एशिया का सबसे अधिक सब्सक्राइब्ड यूट्यूब चैनल है। उनके यूट्यूब पर करोड़ों में व्यूज आते हैं, और उनके यूट्यूब पर बहुत सारे चैनल हैं। टोटल गेमिंग के बहुत सारे इनकम सोर्सेस है यदि हम बात करें उनकी मेन इनकम सोर्स की तो वो यूट्यूब एड्स के द्वारा आती है और यह सिर्फ एक मात्र उनका इनकम सोर्स नहीं है इसके अलावा वह स्पॉन्सरशिप से पैसे कमाते हैं और उन्होंने कुछ पैसे स्टार्टअप में और कुछ पैसे और भी अलग-अलग जगह पर इन्वेस्ट कर रखे है उससे भी उनका इनकम आता हैऔर यदि बात की जाए उनकी मंथली इनकम की तो यह अंदाजा करना लगभग नामुमकिन है लेकिन पिछले महीने ही उन्होंने अपने यूट्यूब पर लाइव करते समय अपने इनकम का एक ऐस्टीमेटेड अमाउंट बताया था यदि आप भी उनकी मंथली इनकम और इनकम की सोर्सेज जानना चाहते है तो उस पोस्ट को पूरा पढ़े।

Total Gaming Monthly Income

टोटल गेमिंग की मासिक कमाई

अगर हम उनकी मासिक कमाई के बारे में बात करें तो उन्होंने पिछले माह अपने यूट्यूब वीडियो में बताया था कि वह प्रति माह लगभग 80 से 90 लाख रुपये कमाते हैं। जो कि साल का 1 करोड़ से भी अधिक बनता है। हलाकि यह रकम आपको काफी कम लग रहा होगा वो इसलिए क्योंकि उन्होंने एक ऐस्टीमेट बताया था इसलिए और यह प्रतिमाह बढ़ता रहता है।

टोटल गेमिंग के आय के स्रोत(Sources)

टोटल गेमिंग के आय के मोट-मोटी तीन-चार स्रोत है जो कि नीचे दिए गए हैं हालांकि उसके अलावा और भी स्रोत होते हैं लेकिन काफी समय वह मुक्त होते हैं और काफी समय पेड़(Paid) होते हैं इसलिए उनको इसमें शामिल करना उचित नहीं है।

  1. एडसेंस (Adsense)
  2. स्पॉन्सरशिप (Sponsorship)
  3. स्टॉक मार्केट (Stock Market)
  4. स्टार्टअप इन्वेस्टमेंट (Startup Investment)